CRPF Recruitment 2021: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में इन पदों पर वैकेंसी, 25 जून तक कर सकते है आवेदन

CRPF Recruitment 2021: स्पोर्ट्स ब्रांड ऑफ ट्रेनिंग डायरेक्टोरेट ने सीआरपीए में फिजियोथेरेपिस्ट (Physiotherapist) और न्यूट्रिशनिस्ट (Nutritionist) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in  पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

 

CRPF Recruitment 2021: पदों का विवरण/Vacancy details
इस भर्ती अभियान के माध्यम से CRPF में कुल 06 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें फिजियोथेरेपिस्ट के 05 पद और न्यूट्रिशनिस्ट के 01 पद शामिल हैं।

 

CRPF Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथि/Important date

ऑनलाइन आवेदन जमा करने आखिरी तारीख 25 जून, 2021 तक है। योग्य उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

 

CRPF Recruitment 2021: वेतनमान/Salary details

  • फिजियोथेरेपिस्ट 50000 रुपये से 60000 रुपये तक प्रतिमाह तनख्वाह मिलेगी।
  • न्यूट्रिशनिस्ट इस पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 50000 रुपये से 60000 रुपये तक वेतन मिलेगी।
इन्हे भी पढ़े :  India Post GDS Recruitment 2021: 1940 पदों पर निकली वैकेंसी, बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन, 26 मई तक कर सकते है अप्लाई

 

CRPF Recruitment 2021: आयु सीमा/Age Limit

  • फिजियोथेरेपिस्ट: इस पद के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।
  • न्यूट्रिशनिस्ट: इस पोस्ट के लिए 50 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं।

 

CRPF Recruitment 2021:कौन कर सकता है अप्लाई/ Who can Apply

  • फिजियोथेरेपिस्ट: किसी मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी (एमपीटी (स्पोर्ट्स) में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए।
  • न्यूट्रिशनिस्ट: न्यूट्रिशन में एमएससी कोर्स या न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स में पीजी डिप्लोमा मांगा गया है।

आवेदन करने के लिए ऊपर बताई गई सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें। एप्लीकेशन फॉर्म भरकर नोटिफिकेशन में बताए गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ उम्मीदवार igtrg@crpf.gov.in पर मेल करना होगा। इसके अलावा किसी दूसरे माध्यम से आवेदन विचार नहीं किया जाएगा। अन्य आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा और रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इन्हे भी पढ़े :  APSSB CHSL Recruitment 2021: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली भर्तियां, 179 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

 

CRPF Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया/Selection Process
सीआरपीएफ में फिजियोथेरेपिस्ट और न्यूट्रिशनिस्ट पद पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के केवल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों को ईमेल या कॉल लेटर के माध्यम से इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू, प्रशिक्षण निदेशालय, सीआरपीएफ, ईस्ट ब्लॉक-10, लेवल-7, सेक्टर-1, आर.के.पुरम, नई दिल्ली-110066 में आयोजित किया जा सकता है।

 

CRPF Recruitment 2021: महत्वपूर्ण लिंक/Important Link

Notification link: Click here

Apply Online: Click here

 

Sponsored By

Leave a Comment